1. Home
  2. ख़बरें

Amarnath Yatra 2022: 'हर हर महादेव' के नारों के साथ श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, सुरक्षा के किए गए फुलप्रूफ इंतजाम

देश में सबसे प्रसिद्ध श्री अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं का पहला जत्था आज बुधवार की सुबह रवाना हो गया है. इस जत्थे में लगभग 3 हजार से ज्यादा श्रद्धालु हैं, जो जम्मू से कश्मीर घाटी के लिए रवाना हो गए हैं.

अनामिका प्रीतम
Amarnath Yatra 2022
Amarnath Yatra 2022

श्री अमरनाथजी यात्रा के लिए आज बुधवार की सुबह श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना हो गया है. इस दौरान श्रद्धालुओं ने 'बम बम भोले' और 'हर हर महादेव' के जयकारों के साथ जम्मू से कश्मीर घाटी के लिए यात्रा प्रारंभ की.

इस यात्रा को खुद जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने यात्री निवास भवन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है.  

अमरनाथ यात्रा की दो सालों बाद हुई शुरुआत

बता दें कि श्री अमरनाथ यात्रा के पहले जत्थे में लगभग 3 हजार से ज्यादा श्रद्धालु मौजूद रहें. इस दौरान श्रद्धालुओं में भारी उत्साह नजर आया. कोरोना महामारी की वजह से बीते 2 सालों से अमरनाथ यात्रा बंद थी. अब जाकर दो सालों बाद यात्रा फिर से पहले की तरह शुरु कर दी गई है.

सुरक्षा के किए गए फुलप्रूफ इंतजाम

जैसा की हर साल अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिलती है और इस बार अनुमान है कि दो साल बाद यात्रा की शुरुआत होने की वजह से भीड़ और ज्यादा बढ़ सकती है. ऐसे में केंद्र सरकार ने इस यात्रा के लिए सुरक्षा के फुलप्रूफ इंतजाम किए हैं.

ये भी पढ़ें: Jagannath Rath Yatra 2022: इस दिन से शुरू होने जा रही है रथ यात्रा, पढ़े इस बार क्या है ख़ास!

अमरनाथ यात्रा पर आतंकी खतरे की आशंका

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, यात्रा पर आतंकी खतरे की आशंका है. बता दें कि यात्रा की शुरुआत से पहले लश्कर ने धमकी दी थी, जिसके बाद अधिकारियों ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. इसमें CRPF के बाइक स्क्वॉड कमांडो यात्रियों के सुरक्षा में 24 घंटे तैनात हैं.

English Summary: Amarnath Yatra 2022: First batch of pilgrims leaves with slogans of 'Har Har Mahadev', foolproof security arrangements made Published on: 29 June 2022, 12:19 PM IST

Like this article?

Hey! I am अनामिका प्रीतम . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News