1. Home
  2. ख़बरें

Bharat Bandh: अग्निपथ योजना के खिलाफ भारत बंद का असर दिल्ली-एनसीआर की सड़कों तक, जानें Latest Update

अग्निपथ योजना को लेकर आज भारत बंद का असर दिल्ली-एनसीआर के सड़कों पर भी दिखाई दे रहा है. इसके असर से दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम की सड़कों पर लंबा ट्रैफिक जाम (Delhi-NCR-Gurugram Traffic Jam) नजर आ रहा है.

अनामिका प्रीतम
Bharat Bandh latest Update
Bharat Bandh latest Update

Bharat Bandh Latest Update: आज सोमवार को अग्निपथ योजना के खिलाफ भारत बंद का ऐलान किया गया है, जिसका असर अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के सड़कों तक देखने को मिल रहा है. दिल्ली,नोएडा और गुरुग्राम के सड़कों पर लंबा ट्रैफिक जाम देखने को मिल रहा है. इस रूट से सुबह ऑफिस जा रहे लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है.

दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

बता दें कि अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्र संगठनों और विभिन्न विपक्षी दलों ने आज भारत बंद की घोषणा की थी. साथ ही दिल्ली कूच की बात कही थी. इसी को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बॉर्डर्स पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. इस वजह से भी दिल्ली की सीमाओं पर भयंकर जाम देखने को मिल रहा है.

दिल्ली जा रही गाड़ियों की कड़ी जांच

भारत बंद के मद्देनजर दिल्ली पुलिस आज सुबह से ही दिल्ली में जा रहे वाहनों की कड़ी जांच कर रही है. दिल्ली की सड़कों पर जगह-जगह बैरिकेडिंग लगाई गई हैं. इसी वजह से कई जगहों पर सड़कों पर गाड़ियां रेंगती हुई दिखाई दे रही है. फिलहाल दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर लंबा जाम लगा हुआ है. दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है और दिल्ली में जाने वाली सभी गाड़ियों की जांच की जा रही है.

भारत बंद की वजह से कई ट्रेनें रद्द

रेल मंत्रालय ने सोमवार सुबह जानकारी देते हुए बताया कि अग्निपथ योजना को लेकर देशव्यापी विरोध के बीच 500 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. रेल मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक, इसमें 181 मेल एक्सप्रेस रद्द और 348 यात्री ट्रेनें रद्द कर दी गई. इसके साथ ही 4 मेल एक्सप्रेस और 6 पैसेंजर ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द हैं. फिलहाल कोई ट्रेनें डायवर्ट नहीं की गई है.  

ये भी पढ़ें- Agnipath Scheme: वायु सेना ने जारी की अग्निपथ योजना भर्ती की डिटेल्स, मिलेगी कैंटीन और बीमा सुविधा

भारत बंद को लेकर दूसरे राज्यों के हालात

भारत बंद की वजह से बिहार की राजधानी पटना में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. वहीं पंजाब के अमृतसर रेलवे स्टेशन पर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में भी अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं.

बता दें कि पिछले सप्ताह दस से अधिक राज्यों में सरकार की नई 'अग्निपथ' सैन्य भर्ती योजना के खिलाफ प्रदर्शनों के बाद, कुछ संगठनों ने सोमवार को देशव्यापी बंद का आह्वान किया है. इसका ही असर देश के कई राज्यों में दिखाई दे रहा हैं.

English Summary: Bharat Bandh latest Update: today Bharat Bandh due to Agneepath scheme, Traffic Jam in Delhi-NCR-gurugram Published on: 20 June 2022, 01:09 PM IST

Like this article?

Hey! I am अनामिका प्रीतम . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News