1. Home
  2. ख़बरें

190KM तक रेंज वाला सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, यहां जानें इसके फीचर्स और कीमत

अगर आप भी कम कीमत में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं, तो NIJ Automotive कंपनी ने आपके लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर Accelero+ को बाजार में लॉन्च किया है. इस स्कूटर को कंपनी ने अपनी ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है...

लोकेश निरवाल
इलेक्ट्रिक स्कूटर
इलेक्ट्रिक स्कूटर

इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग हमारे देश में दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. सरकार भी इन वाहनों को बढ़ावा देने के लिए कई तरह की सब्सिडी की योजनाएं बनाती रहती है. लेकिन आज हम आपको ऐसे एक इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric scooter) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आपके बजट के अनुसार बनाया गया है. यह स्कूटर 190 KM तक रेंज वाला एक बेहतरीन स्कूटर है.

तो आइए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) के बारे में विस्तार से जानते हैं.  

Accelero+ इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स (Features of Accelero+ Electric Scooter)

  • आपको बता दें कि आगरा की इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी NIJ Automotive ने भारत में अपना एक इलेक्ट्रिक स्कूटर Accelero+ लॉन्च किया है. जिसमें तीन राइडिंग मोड्स हैं.
  • इस स्कूटर की सबसे अच्छी खासियत यह है कि इसे आप फुल चार्ज में करीब 190किलोमीटर तक आसानी से चला सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे कि यह रेंज आपको बस इको मोड में डुअल लिथियम फेरो फॉस्फेट बैटरी सेटअप के साथ ही दिया जाता है. देखा जाएं तो सिटी राइडिंग मोड में यह रेंज करीब 120 किलोमीटर तक होती है.
  • अगर हम बात करें इसके डिजाइन कितो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर दिखने में बहुत सुंदर और आकर्षित है. इसमें हैंडलबार काउल पर बड़े LED डीआरएल और नीचे डुअल LED हेडलाइट मौजूद हैं. जो इसकी सुंदरता को और भी बढ़ा देते हैं.
  • इस स्कूटर में आपको फीचर्स भी अच्छे दिए गए हैं. जैसे कि इसमें टर्न इंडिकेटर्स मिलते हैं और NIJ Accelero+ में एक डिजिटल स्पीडोमीटर, USB चार्जिंग, रिवर्स असिस्ट और चार्ज पोर्ट आदि दिए गए हैं.
  • इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर हैं.
  • यह स्कूटर 1,720mm लंबा, 690mm चौड़ा और 1,100mm ऊंचा है. इसके अलावा इसमें लबेस 1,280mm और ग्राउंड क्लियरेंस 175mm दिए गए हैं. 
  • इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का वजन(electric scooter weight)लगभग 86 किलोग्राम तक है.

यह भी पढ़ेः 1 घंटे के चार्ज में 200 किलोमीटर चलता है Honda Activa Electric स्कूटर, जानें इसके फीचर्स, प्राइस और रेंज

  • इसे नियंत्रण करने के लिए फ्रंट में 180मिमी डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक दिए गए हैं.
  • इस स्कूटर में लेड-एसिड बैटरी पैक 3A पावर सॉकेट दिए गए है, जो इसे 6से 8 घंटे में फुल चार्ज करने में मदद करता है.
  • लिथियम फेरो फॉस्फेट बैटरी पैक में 6A सॉकेट के दिए गए हैं, जो इसे करीब 3से 4 घंटे में फुल चार्ज करता है.

Accelero+ इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत (Accelero+ Electric Scooter Price)

कंपनी ने अपने इस मॉडल के स्कूटर को यानी  Accelero+ इलेक्ट्रिक स्कूटर को लोगों की बजट के अनुसार तैयार किया है. भारतीय बाजार में Accelero+ की कीमत (Accelero+ Price) लगभग 53,000 रुपए से शुरू है. जो लोगों के लिए बेहद किफायती है.

English Summary: Cheap electric scooter with range up to 190KM, know its features and price here Published on: 20 March 2022, 12:29 PM IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News