1. Home
  2. ख़बरें

अब मात्र 200 रुपए में करवाएं कार की मेंटेनेंस, जानिए कैसे?

अगर आप भी अपनी कार की मेंटेनेंस को लेकर हमेशा परेशान रहते हैं, जिसमें आपको अधिक धन खर्च होता है. तो घबराए नहीं आज हम आपके लिए इस लेख में कार की मेंटेनेंस को लेकर इस बेहतरीन वांरटी पैकेज लेकर आए हैं, जिसमें आप मात्र 200 रुपए में कार की मेंटेनेंस करवा सकते हैं...

लोकेश निरवाल
ऑटोमोटिव स्टार्टअप GoMechanic
ऑटोमोटिव स्टार्टअप GoMechanic

लोग अपनी कार की मेंटेनेंस को लेकर कई तरह के नई-नई तरीकों को खोजते रहते हैं, क्योंकि आज के समय में कार खरीदना तो आसान हो गया है, लेकिन कार की मेंटेनेंस बेहद महंगी होती है. अगर आप भी अपनी कार की मेंटेनेंस को लेकर हमेशा परेशान रहते हैं, तो यह लेख आपके लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकती है.

दरअसल, मंगलवार को ऑटोमोटिव स्टार्टअप GoMechanic ने देश में ज्यादातर कारों के लिए मात्र 200 रुपए में वांरटी पैकेज लॉन्च करने की घोषणा की है.  

आपको बता दें कि, कंपनी इसमें पांच तरह के पैकेजों की वारंटी रेंज पेश करेंगी. इसमें ऑथराइज्ड वारंटी, सस्पेंशन कवर, 360-डिग्री प्रोटेक्शन, इंजन वारंटी और ब्रेक वारंटी मौजूद होगी. जिसे लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है.

किन-किन राज्यों में होगी सुविधा उपलब्ध

फिलहाल के लिए कंपनी ने अपनी इस सुविधा को देश के कुछ ही शहरों में लागू करने का फैसला लिया है. बता दें कि दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, मुंबई, पुणे, कोलकाता, बैंगलोर, देहरादून, कानपुर, आगरा, अमृतसर, भोपाल, कोयंबटूर, मेरठ आदि राज्यों में उपलब्ध होगी. यह भी बताया जा रहा है कि, यह सुविधा उन राज्यों को भी दी जाएगी, जिसमें 60 से अधिक टियर-1 और टियर-2 शहरों में उपलब्ध सुविधा शामिल हैं.

वांरटी पैकेज में सुविधा (Convenience in warranty package)

GoMechanic के इस वारंटी पैकेज गाड़ियों से जुड़ी कई समस्याओं को हल किया जाएगा. जिसमें इंजन, सस्पेंशन और ब्रेक के साथ-साथ अन्य रखरखाव और टूट-फूट से जुड़ी कई परेशानी को ठीक किया जाएगा. इस पैकेज में ग्राहकों की सुविधा के लिए कंज्यूमेबल और लेबर कॉस्ट को भी शामिल किया गया है. साथ ही कंपनी गाड़ियों में रोड साइड असिस्टेंट फ्री में देंगी.

ऐसे प्राप्त होगा वांरटी पैकेज

अगर आप भी अपनी गाड़ी के लिए यह वारंटी पैकेज लेना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपकी गाड़ी की जांच की जाएगी. जांच में पास होने के बाद ही आपको वारंटी पैकेज दिया जाएगा. साथ ही कंपनी की तरफ से आपको एक वर्ष का 999 रुपए तक नो कॉस्ट EMI की भी सुविधा मिलेंगी. वारंटी पैकेज को लेकर GoMechanic के सह-संस्थापक ऋषभ करवा का कहना है कि इस सर्विस को लेकर यूजर्स की काफी अच्छी प्रतिक्रियाएं हमें प्राप्त हुई है.

इस सर्विस को अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने के लिए कंपनी ने  1000 से अधिक वर्कशॉप में एक ओरियंटेशन और सेंसिटाइजेशन प्रक्रिया को शुरू किया है. साथ ही कंपनी के ऑन-ग्राउंड स्टाफ व कर्मचारी भी इस योजना को लेकर लोगों को सही जानकारी देंगे, ताकि लोग इसका सही से लाभ उठा सकें.

English Summary: Get car maintenance done in just Rs 200, EMI facility will be available Published on: 08 June 2022, 04:12 PM IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News