1. Home
  2. ख़बरें

JAC 12th Arts Commerce Result 2022: झारखंड के 12वीं बोर्ड के आर्ट्स-कॉमर्स का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

झारखंड के 12वीं के कॉमर्स और आर्ट्स का आज रिजल्ट जारी हुआ. छात्र अपने अंक देखने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ऐसे जाएं...

लोकेश निरवाल
JAC 12th Arts Commerce Result 2022
JAC 12th Arts Commerce Result 2022

झारखंड के 12वीं कक्षा के कॉमर्स और आर्ट्स छात्रों के लिए बड़ी ख़बर है. दरअसल, आज यानी 30 जून 2022 को झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने नतीजे घोषित कर दिए हैं. जिन भी छात्रों को अपना रिजल्ट एक क्लिक में देखना है वो नीचे दिए गए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर तुरंत चेक कर सकते हैं.

आपको बता दें कि यह रिजल्ट झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) आज दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर आने वाला था. लेकिन इसे अपने निर्धारित समय के बाद जारी किया गया. फिलहाल के लिए अभी साइट बहुत डाउन चल रही है, जिसके चलते छात्रों को अपने रिजल्ट देखने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

ऐसे करें अपना रिजल्ट चेक (How to check your result)

12वीं के कॉमर्स और आर्ट्स (JAC 12th Arts, Commerce Result 2022) छात्रों को अपना रिजल्ट देखने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट  या फिर आप  jacresults.com पर जानकार सरलता से अपने अंक देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें : डाकघर जीडीएस भर्ती का जारी हुआ रिजल्ट, पास अभ्यार्थी इस तारीख तक करा लें अपना वेरिफिकेशन

परीक्षा में 3 लाख छात्र ने लिया भाग (3 lakh students took part in the exam)

मिली जानकारी के अनुसार, इस साल झारखंड बोर्ड के 12वीं के कॉमर्स और आर्ट्स (JAC 12th Arts, Commerce  2022) में लगभग 3 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी. यह परीक्षा 24 मार्च 2022 से लेकर 25 अप्रैल के बीच करवाई गई थी. इसके लिए बोर्ड ने 689 परीक्षा केंद्रों को आयोजित किया था. ताकि छात्रों को परीक्षा के समय परेशानी ना हो.

English Summary: jac 12th arts commerce result 2022 release Published on: 30 June 2022, 05:37 PM IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News