1. Home
  2. ख़बरें

Maharashtra Political Crisis: राज्यपाल से मिले देवेन्द्र फडणवीस, फ्लोर टेस्ट कराने की रखी मांग

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के बाद देर रात मुंबई पहुंचे. वहां पर उन्होंने राज्यपाल से मिलकर महाराष्ट्र सरकार के अल्प मत में होने की बात रखी और साथ ही फ्लोर टेस्ट कराने की भी मांग रखी.

देवेश शर्मा
Maharashtra political crisis
Maharashtra political crisis

महारष्ट्र में पिछले कई दिनों से सियासी उठा-पटक चल रही है, जिसके चलते कांग्रेस, एनसीपी समर्थित उद्धव ठाकरे सरकार पर काले घने बादल मंडरा रहे हैं. वर्तमान में सरकार के बहुमत की अगर बात करें, तो यह लगभग अल्प मत में पहुंच चुकी है और इस अल्प मत वाली सरकार को एक और झटका लग सकता है, क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कल देर रात महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोशियारी से मुलाकात की है और साथ ही वर्तमान सरकार की फ्लोर टेस्टिंग की भी बात रखी है. 

महाराष्ट्र विधानसभा में कुल 288 शीट हैं, जिसमें बहुमत पेश करने के लिए 145 शीटों की आवश्यकता होगी, लेकिन कांग्रेस, एनसीपी समर्थित उद्धव ठाकरे सरकार की मौजूदा स्थिति को देखकर लगता है कि फ्लोर टेस्ट पर अगर सरकार जाती है, तो सरकार के अल्पमत में पहुंचने की ज़्यादा सम्भावना है, क्योंकि शिवसेना के लगभग 39 विधायक बगावत करने के मूड में नज़र आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें:President Election 2022 : द्रौपदी मुर्मू व यशवंत सिन्हा के अलावा ये धुरंदर भी हैं उम्मीदवार, पढ़िए पूरी खबर

आठ निर्दलीय विधायकों ने भेजा मेल      

मीडिया में मौजूद जानकारी के अनुसार आपको बता दें लगभग आठ निर्दलीय विधायकों ने फडणवीस के राजभवन पहुँचने से पहले राज्यपाल को ई- मेल भेजा था और सरकार के अल्पमत में होने की जानकारी देते हुए फ्लोर टेस्ट की भी गुजारिश की थी

नाराज़ विधायकों को आगे रखा जा सकता है

मीडिया में मौजूद जानकरी के आधार पर आपको बता दें कि फ्लोर टेस्ट के संबंध में सरकार से नाराज़ विधायकों को आगे रखने की बात सामने आ रही है और साथ ही यह भी बतया जा रहा है कि जरुरत पड़ने पर बीजेपी भी साथ रहेगी. 

English Summary: maharashtra former chief minister devendra fadnavis meet with governor bhagat singh koshiyari Published on: 29 June 2022, 01:02 PM IST

Like this article?

Hey! I am देवेश शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News