1. Home
  2. ख़बरें

New Bikes: ये हैं भारत की 5 सबसे किफायती बाइक, जानें कीमत और माइलेज

भारतीय मार्केट में कम मेंटेनेंस वाली बाइकों को लोगों के द्वारा सबसे अधिक पसंद किया जाता है. अगर आप हाल-फिलहाल में इस तरह की बाइक खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके लिए ये पांच कम मेंटेनेंस वाली बाइक्स अच्छा विकल्प साबित हो सकती हैं. ये बाइक्स 1 लीटर पेट्रोल में 50 से लेकर 70 किलोमीटर तक चलती हैं.

लोकेश निरवाल
Low maintenance bike
Low maintenance bike

भारतीय बाजार में कई वाहन कंपनियां अपने ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए दो पहिया और चार पहिया वाहनों का निर्माण करती हैं. लेकिन देखा जाए तो सड़कों पर ज्यादातर हीरो, होंडा, TVS और बजाज कंपनी की कई बेहतरीन बाइक्स दौड़ती हुई दिखाई देती हैं. दरअसल, इन बाइकों को लोगों के द्वारा इतना अधिक इसलिए पसंद किया जाता है, क्योंकि इनका मेंटेनेंस खर्च बहुत ही कम होता है और साथ ही यह बाइक लंबे समय तक सुरक्षित चलती है. जानकारी के लिए बात दें कि कम मेंटेनेंस वाली बाइकों की कीमत भी लोगों के लिए बेहद किफायती होती है.

अगर आप भी कम मेंटेनेंस वाली बाइक्स को खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए हैं. क्योंकि आज हम आपके लिए कुछ ऐसी बाइक्स की जानकारी लेकर आए हैं, जो कम मेंटेनेंस में अच्छी चलती हैं और साथ ही माइलेज भी अच्छा देती है.

कम मेंटेनेंस वाली बाइकों की लिस्ट

हीरो स्पलेंडर प्लस

गांवों और शहरों के सड़कों पर यह बाइक सबसे अधिक दिखाई देती है. क्योंकि इसका मेंटेनेंस खर्च बहुत ही कम है. कंपनी के द्वारा इस बाइक में 97.2cc का बेहतरीन इंजन दिया जाता है. यह बाइक लगभग 70 से 80 किलोमीटर का अच्छा माइलेज देती है.

हीरो स्पलेंडर प्लस की कीमत- 72,900.00 रुपये से शुरू होती है.

होंडा शाइन 100 बाइक

होंडा की यह बाइक 100 cc के इंजन में आती है. बाजार में इस बाइक की मेंटनेंस काफी सस्ती हैं. यह बाइक 1 लीटर तेल में लगभग 60-70 किलोमीटर तक चलती है.

होंडा शाइन 100 की कीमत- 64,900.00 रुपए से शुरू होती है.

TVS स्पोर्ट बाइक

TVS स्पोर्ट अपने अच्छे माइलेज के चलते जानी जाती है. यह बाइक 1 लीटर पेट्रोल में 70 से 80 किलोमीटर तक चलती है. वहीं इस बाइक के इंजन की बात करें, तो इसमें ग्राहकों की सुविधा के लिए 109.7cc का सिंगल सिलेंडर है.

TVS स्पोर्ट की कीमत- बाजार में इसकी कीमत 39,990 रुपये से लेकर 72,548 रुपए तक हैं.

हीरो मोटोकॉर्प HF 100

हीरो की इस बाइक में 97.2cc का सिंगल सिलेंडर लगा है. वहीं यह बाइक 70 किलोमीटर तक का बेहतरीन माइलेज देती है. अन्य बाइकों के मुकाबले इसका मेंनटेंस बहुत ही कम है.

हीरो मोटोकॉर्प HF 100 की कीमत - 49,400 रुपये से शुरू होती है.

ये भी पढ़ें: Bajaj ने लॉन्च की नई पल्सर N150, जानें फीचर्स व कीमत

Bajaj सीटीएक्स

बजाज की लगभग सभी बाइक लोगों को बहुत पसंद आती है. बाजार में इसकी मेंनटेंस खर्च भी कम होता है. अगर हम Bajaj सीटीएक्स बाइक की बात करें, तो इसमें 115.45cc का सिंगल सिलेंडर का इंजन दिया गया है. बजाज की यह बाइक 80 से 85 किलोमीटर का माइलेज देती है.

Bajaj सीटीएक्स की कीमत- 71,354 रुपये से शुरू होती है.

English Summary: most affordable bikes low maintenance bike Hero Splendor Plus Price new Bikes in India TVS new bike price Published on: 10 October 2023, 03:30 PM IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News