1. Home
  2. ख़बरें

Republic Day 2023 Full Dress Rehearsal: गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल आज, जानें दिल्ली पुलिस ने किन रास्तों को किया बंद

दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड के लिए आज सोमवार को फुल ड्रेस रिहर्सल होने वाली है. इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस ने कई रास्ते बंद किए हैं और इसको लेकर यात्रियों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

अनामिका प्रीतम
गणतंत्र दिवस फुल ड्रेस रिहर्सल आज
गणतंत्र दिवस फुल ड्रेस रिहर्सल आज

Delhi Traffic Advisory, Republic Day 2023 Full Dress Rehearsal: अगर आप राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में रहते हैं तो घर निकलने से पहले दिल्ली ट्रैफिफ पुलिस द्वारा जारी रोड एडवाइजरी के बारे में जान लें. जी हां, गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल की वजह से दिल्ली में मार्ग बंद किए गए हैं तो कई रास्ते इससे प्रभावित हो सकते हैं. ऐसे में यात्रियों को घर से निकलने से पहले इसके बारे में जान लेना चाहिए.

दिल्ली पुलिस की लोगों को सलाह

आज सोमवार को गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल आयोजित की जा रही है. ऐसे में इसके कारण लुटियन और मध्य दिल्ली के कई प्रमुख मार्गों पर यातायात बंद की गई है. इसको लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सलाह देते हुए कहा है कि सुबह साढ़े नौ बजे से लेकर दोपहर तक परेड वाले रास्ते से जाने से बचे.

बता दें कि गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल विजय चौक से आज सुबह 10 बजकर 30 मिनट से शुरू होगी और ये कर्तव्य पथसी-हेक्सागननेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमातिलक मार्गबहादुर शाह जफर मार्गनेताजी सुभाष मार्ग के रास्ते होते हुए लाल किला पर जाकर समाप्त होगी. इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए तिलक मार्गबहादुरशाह जफर मार्ग और सुभाष मार्ग को सोमवार सुबह 10.30 बजे से यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. इन मार्गों पर वाहनों की आवाजाही परेड के वहां से आगे बढ़ जाने पर निर्भर करेगी.

मेट्रो सेवाएं भी रहेंगी प्रभावित

मेट्रो को लेकर भी एडवाइजरी जारी की गई है. इसमें कहा गया है कि गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल समारोह के दौरान मेट्रो की सभी स्टेशनों पर सेवाएं उपलब्ध होंगी. हालांकि एडवाइजरी के अनुसारकेंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशनों पर सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक चढ़ने और उतरने की अनुमति नहीं दी गई है.

ये भी पढ़ेंः गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर आप भी भेजें अपने प्रियजनों को ये शानदार संदेश

इस दौरान आपको किसी भी रेलवे स्टेशन जैसे- नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, आनंद विहार रेलवे स्टेशन या फिर निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन जाने में मेट्रो से कोई दिक्कत नहीं होगी. लेकिन एडवाइजरी में कहा गया है कि यात्री संभावित देरी से बचने के लिए अपने समय से पहले निकले.

English Summary: Republic Day 2023 Full Dress Rehearsal: Delhi Traffic Police issued road advisory Published on: 23 January 2023, 10:42 AM IST

Like this article?

Hey! I am अनामिका प्रीतम . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News