1. Home
  2. ख़बरें

SBI बैंक दे रहा है ग्रीन कार लोन, 90 प्रतिशत करेगा फाइनेंस

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने एक नई शुरुआत की है. जिसके द्वारा वह अपने ग्राहकों को फायदा पहुंचा सकेगा इस योजना का नाम 'ग्रीन कार लोन' है. जिसकी दरे बैंक ने ऑटो लोन के मुकाबले ही रखी है. इसमें कुछ ज्यादा फर्क नहीं है. बता दे कि दरे बैंक ने केवल ऑटो लोन से 0. 20 प्रतिशत कम तय की है . इस योजना का लाभ लेने के लिए ग्राहकों को ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि इसमें सबसे कम EMI होगी और साथ ही पेपरवर्क भी ज्यादा नहीं होगा. इसके लिए बैंक ग्राहकों से कोई प्रोसेसिंग फीस चार्ज भी नहीं लेगा.

मनीशा शर्मा

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने एक नई शुरुआत की है. जिसके द्वारा वह अपने ग्राहकों को फायदा पहुंचा सकेगा  इस योजना का नाम  'ग्रीन कार लोन' है. जिसकी दरे बैंक ने ऑटो लोन के मुकाबले ही रखी है. इसमें कुछ ज्यादा फर्क नहीं है. बता दे कि दरे बैंक ने केवल ऑटो लोन से 0. 20 प्रतिशत कम तय की है . इस योजना का लाभ लेने के लिए ग्राहकों को ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि इसमें सबसे कम EMI होगी और साथ ही पेपरवर्क भी ज्यादा नहीं होगा. इसके लिए बैंक ग्राहकों से कोई प्रोसेसिंग फीस चार्ज भी नहीं लेगा.

दरअसल SBI  बैंक ने इलेक्ट्रिक कार खरीदने वालों के लिए ये स्कीम निकाली है. जिसमें बैंक कम दर पर लोन प्रदान करेगा. जो कि देश का पहला इलेक्ट्रिक कार पर ग्रीन कार लोन होगा, जो बैंक द्वारा दिया जाएगा. बैंक के इस कदम से  लोगों में इलेक्ट्रिक कार खरीदने की दिलचस्पी  बढ़ेगी जो कि हमारे देश के भविष्य के लिए अच्छी पहल होगी.  गौरतलब है कि SBI कार लोन के लिए  ऑन रोड प्राइज का 90 प्रतिशत रकम फाइनेंस करता है. जिसमें गाड़ी के रजिस्ट्रेशन, इंशोरेंस, सर्विस पैकेज, मेन्टेन्स कॉन्ट्रैक्ट, एक्सीडेंट वारंटी आदि सभी चीज़े शामिल होती है.

इलेक्ट्रिक कार के ख़ास फीचर्स

ग्रीन कार लोन सामान्य लोन के मुकाबले आपको  0.20 प्रतिशत कम ब्याज देना होगा

इस लोन में 8 साल का रिपेमेंट पीरियड होगा, जबकि सामान्य कार लोन में केवल 7 साल का पीरियड होता है.

इस लोन के लिए बैंक आप से कोई भी प्रोसेसिंग फीस नहीं लेगा.

इसकी न्यूनतम ब्याज दर और EMI  दोनों ही सस्ती है.

इसका ON ROAD  फाइनेंस किया जाएगा.

अगर आप समय से पहले प्रीपेमेंट करते है, तो आपको कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा.

ये लोन एफडी के अगेंस्ट मिलेगा.

जरूरी दस्तावेज

आपको इसके लिए अपने खाते का पिछले 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट देना होगा.

आपको अपनी 2 पासपोर्ट साइज फोटो देनी होगी. 

आपको अपना पहचान पत्र देना होगा. जैसे -आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड आईडी आदि

आपको अपनी लेटेस्ट सैलेरी स्लिप भी देनी होगी.

इस पर व्यापारियों व अन्य वर्गों के लिए 2 साल का रिटर्न.

किसानों को अपनी जमीन के कागजात देने होंगे.

English Summary: sbi bank launches new scheme green car loan Published on: 29 April 2019, 05:32 PM IST

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News